Haryana Govt Tab Hard Reset Kaise Kare With Unlock Tool ?

 

      Unlock Tool Downlod Now

मनोहर लाल खट्टर जी सरकार द्वारा बाटें गए Smartphones में ऐसी कई Problems हैं जो छात्रों को सही नही लग रही हैं और उन्ही में से एक problem है इसका wallpaper । दरअसल इन Smartphones को जब आप on करेंगे तो उसमें Automatic ही मनोहर लाल खट्टर जी का एक wallpaper आ जाएगा जो जिसको Default रूप में इन फ़ोन्स में इस्तेमाल किया गया है ।

 

आपको बता दे कि इस Wallpaper को हटाना इतना आसान भी नही है लेकिन नामुनकिन भी नही हैं। अगर आपको भी यह Tablet/Smartphone मिला है और आप भी इसका Wallpaper change करने का कोई solution खोज रहे हैं । तो आज हम आपको बताएंगे की Free Tablet Scheme 2021 में मिले Smartphones में से मनोहर लाल खट्टर जी की फ़ोटो कैसे हटाये । 

 

Free Smartphone/Tablet में मनोहर लाल खट्टर जी की फ़ोटो कैसे हटाये 

 

अगर आप भी हरियाणा  सरकार द्वारा दिये गए Free Tablets का wallpaper change करना चाहते हैं तो इन स्टेप्स को फॉलो करें ( ध्यान रहे आपके फोन के कोई important data न हो क्योंकि इसके process में फ़ोन को reset करना पड़ेगा) । इस प्रोसेस के दौरान आपको एक PC /Laptop की भी जरूरत पड़ेगी  Unlock Tool Open Karne Ke Liye  इस प्रोसेस के दौरान आपको एक wifi connection / hotspot on कर लें)

मनोहर लाल खट्टर जी की फ़ोटो कैसे हटाये 

1.सबसे पहले आपको अपने टैब को स्विच ऑफ करना होगा अगर स्विच ऑफ नहीं होता है तो आपको On करके रखना है | - माइंस बटन + प्लस बटन और पावर बटन को दबा के रखना है एक साथ जब आप कंप्यूटर से कनेक्ट करें

 

Unlock Tool Downlod Now

2.उसके bad आपको अनलॉक टूल डाउनलोड करना है ओपन करना है आईडी पासवर्ड Buy करना है Hai Or Login Karna HAi Tool


 3. उसके खराब आपको PC/Laptop में Driver MediaTek का ड्राइवर इंस्टॉल करना है प्लस ली यूएसबी ड्राइवर करना है उसी के साथ आपको एक ड्राइवर इनस्टॉल करना है उसका नाम है       (Libusb-Win32-Driver ) 




 MediaTek Driver Downlod Now


 

LibUsb Driver Downlod Now

 


 

4.Unlock Tool ओपन होने के बाद आपको सैमसंग का ऑप्शन मिलेगा वहां पर सैमसंग पर क्लिक करना है उधर सर्च मिलेगा उसमें आपको मॉडल नंबर डालना है T225 उसके बैड निचे आप देखेंगे तो सैमसंग टैब A7 लाइट का ऑप्शन मिलेगा वहां पर क्लिक करना है उसके Bad आपको साइड में 5 में नंबर पर आपको Factory Reset+FRP मिलेगा Us पर आपको क्लिक करना है Us Ke Bad Waiting For Device आने के बाद आपको टैब के 3 बटन एक साथ दबाकर रखना है 20 सेकंड !



5.Hard Reset कम्प्लीट हो चुका है अभी आपके टैब को आपको फुल ऑन करना है ऑन करने के दौरन आपको हार्ड रीसेट करना पड़ेगा कैसे करना है वह आपको इमेज में बता रहा हूं मैं आपको




 

6. Hard Reset हो जाने के बाद आपके फ़ोन में Welcome शो करेगा जिसके नीचे Start लिखा होगा । Start पर क्लिक करें

जिसके मदद से छात्र अपने कॉलेज या यूनिवर्सिटी से Study Material ले सकेंगे । इस योजना के तहत UG,PG, Engineering और Diploma के Final year छात्रों को फ्री टैबलेट दिया जाएगा जिसके लिए छात्रों को पहले से Registration करना होगा । Online registration करने के लिए मुख्यमंत्री योगी ने DIGI Shakti नाम का एक पोर्टल भी launch किया था।

Eligibility Criteria For UP Free Tablet Scheme 2021

  • व्यक्ति उत्तर प्रदेश राज्य का निवासी होना चाहिए
  • व्यक्ति राज्य के किसी सरकारी कॉलेज/ यूनिवर्सिटी में student हो
  • Student का Family Income 2 लाख से ज़्यादा ना हो

Conclusion

 

यह आर्टिकल उन छात्रों के लिए जिनको HR Free Tablet Yojna के तहत Tablet या Smartphone मिला है। हरियाणा सरकार द्वारा दिये गए टैब्लेट्स और स्मार्टफोन में एक ऐसा Wallpaper सेट है जिसे Change करना थोड़ा मुश्किल है। लेकिम इस आर्टिकल में हमने Step Wise बताया हुआ है कि आप कैसे मनोहर लाल खट्टर जी का Wallpaper चेंज कर सकते हैं।

 

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म